Ad.

Sunday, July 5, 2015

व्‍यापमं घोटाले की जांच से जुड़े अरुण शर्मा की मौत मामले में चौंकाने वाला खुलासा

भोपालः मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं मामले में फर्जी परीक्षार्थियों की जांच कर रहे जबलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज के डीन अरुण शर्मा की मौत मामले में खुलासा हुआ है कि दो दिन पहले ही इस घोटाले से जुड़े कुछ दस्तावेज शर्मा ने केस की जांच कर रहे विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को को सौंपे थे। डॉ़ अरूण शर्मा संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली में मत पाए गए हैं।

भारतीय चिकित्सा संघ के जिला अध्यक्ष डॉ़ सुधीर तिवारी ने बताया, दिल्ली में होटल के अपने कमरे में डॉ़ शर्मा मृत अवस्था में पाए गए हैं। वह डॉ़ डी के साकल्ले के बेहद नजदीक थे। सुधीर तिवारी ने अपनी जान को भी खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है।

दूसरी ओर कांग्रेस ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंद जज के अध्यक्षता में व्यापमं घोटाले की जांच करवाई जाए। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान इस घोटाले की सीबीआई जांच करवाने के पक्ष में नहीं हैं।

बताया जा रहा है कि डॉ शर्मा राजधानी दिल्ली के एक होटल में ठहरे हुए थे। उनके रविवार को अगरतला मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए जाना था। इस बात की जानकारी उन्होंने होटल कर्मचारियो को दी थी और कहा था कि मुझे सुबह साढे चार बजे तक उठा दिया जाये। डॉ शर्मा की राजधानी दिल्ली से अगरतला के लिए सुबह छह बजे की प्लाइट थी।

रविवार सुबह जब एक होटल के एक कर्मचारी ने डॉ शर्मा को जगाने के लिए उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। जब दरवाजा खोल कर देखा गया तो डॉ शर्मा अचेत पडे हुए थे। होटल कर्मचारियों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी।

पुलिस को डॉ शर्मा के कमरे से शराब की एक बोतल भी मिली जिसमें काफी कम मात्रा में शराब बची हुई थी। डॉ शर्मा का दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में सोमवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।

डॉ़ शर्मा की मौत इसलिए महत्वपूर्ण हो गई है, क्योंकि एक साल पहले ऐसी ही रहस्यमय परिस्थितियों में उनके पूर्ववर्ती डीन डॉ़ साकल्ले भी जबलपुर में मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित अपने आवास में मृत पाए गए थे। डॉ़ साकल्ले व्यापमं घोटाले से जुड़े ऐसे लोगों की जांच कर रहे थे, जो जालसाजी कर प्री-मेडिकल टेस्ट (पीएमटी) में सफल हुए थे। डॉ़ तिवारी ने कहा, हमारी मांग है कि डॉ़ शर्मा के शव का पोस्टमार्टम, विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा किया जाना चाहिए।

उन्होने कहा कि डॉ़ साकल्ले के पार्थिव शरीर के अंतिम संस्कार के बाद हुई शोक सभा में डॉ़ शर्मा ने कहा था कि वह (साकल्ले) आत्महत्या नहीं कर सकते थे। जबकि पुलिस जांच में यही पाया गया था कि डॉ़ साकल्ले ने आत्महत्या की थी।

आईएमए के जिला अध्यक्ष ने कहा, आशंका है कि डॉ़ शर्मा को भी चीनी लेजर गन से मारा गया है, जिससे मुझे लगता है कि डॉ़ साकल्ले को मारा गया था। मुझे पता चला है कि दो दिन पहले ही डॉ़ शर्मा ने व्यापमं घोटाले को लेकर एसटीएफ को एक रिपोर्ट सौंपी है।

0 comments:

Post a Comment