Ad.

Sunday, July 5, 2015

बिहार पुलिस की क्रूरता, छात्र को बेरहमी से पीटा, दोनों किडनी फेल

बिहार पुलिस का एक और स्याह और बेरहम चेहरा लोगों के सामने आया है. किशनगंज पुलिस पर बीएसएफ में बहाली के लिए गए सिकू राज भारद्धाज नामक छात्र की बेरहमी से पिटाई का आरोप लगा है. इस पिटाई में दोनों किडनी फेल हो गई.
अब सिकू राज पिछले दो दिनों से पटना के एक प्राइवेट अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. सिकू के परीजनों का कहना है कि 1 जुलाई को सिकू बीएसएफ में बहाली के लिए किशनगंज गया था और बहाली के दौरान ही वह बीएसएफ के अधिकारी से उलझ गया था. इसके बाद बीएसएफ वालों ने उसे पकड़कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया था.
परिजनों का आरोप है कि हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उसकी ऐसी बर्बरतापूर्वक पिटाई की है कि उसके शरीर के कई अंग क्षतिग्रस्त हो गए. परिजनों के अनुसार पिटाई से उसको इनफेक्शन के कारण उसकी दोनों किडनी और लीवर डैमेज हो चुके हैं और उसके बचने के आसार नहीं है.
इधर, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विकास वैभन ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए गांधी मैदान थाने को मामले की छानबीन करने का आदेश दिया है. परिजन इस मामले मे सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं.

एसएसपी विकास वैभव के निर्देश पर गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. वहीं, चिकित्सकों का कहना है कि मरीज की हालत गंभीर है और उसे वैंटिलेटर पर रखा गया है.

0 comments:

Post a Comment