Ad.

Monday, July 27, 2015

बॉलीवुड में आने से पहले ये काम करते थे फिल्म स्टार्स!

5:41 PM Posted by Unknown , , , , No comments
कहते हैं मुंबई मायानगरी है। किसी को रातोरात सितारा बना देती है, तो किसी को कंगाल। पर मायानगरी में जगह बनाना जितना मुश्किल है, उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है मौका मिलना। ऐसे में काम की तलाश में आए सितारों की बाद की जिंदगी तो सभी जान जाते हैं, पर अतीत बहुत कम लोग ही जान पाते हैं। आईबीएनखबर.कॉम अपनी इस पेशकश में ऐसे सितारों के बारे में बता रहा है, जो आज बहुत सफल हैं, पर वो फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले कुछ और काम किया करते थे...
बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार फिल्मों से पहले शेफ थे। वो बैंकॉक में लोगों को अपने हाथों से बने लजीज व्यंजन खिलाया करते थे। वहीं पर उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली और फिर बन गए बॉलीवु़ड के मिस्टर खिलाड़ी।
बॉलीवु़ड के शहंशाह अमिताभ बच्चने फिल्मों में आने से पहले कोलकाता की शिपिंग कंपनी में काम किया। उन्होंने रेडियो पर काम करने के लिए भी ट्राई किया, पर दोनों जगहों की विफलता ने उन्हें बॉलीवुड पहुंचाया और आज अमिताभ बच्चन की जगह हर कोई जानता है।
अरशद वारसी इंडस्ट्री के उन सितारों में से हैं, जिनमें धेर सारा टैलेंट है। अरशद फिल्मों में आने से पहले कोरियोग्राफर और डांसर रहे। पर सबसे पहला काम उन्होंने कॉस्मेटिक ऑइटम्स बेचने वाले सेल्समैन का किया।
मिस श्रीलंका रही जैक्लीन फर्नांडिस बॉलीवुड में आने से पहले टीवी रिपोर्टर रही और टीवी इंडस्ट्री में भी काम किया था।
कल्कि कोएचलिन ने इंडस्ट्री में आने से पहले वेटर का काम किया। जो उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए किया।
सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने फिल्मों में आने से पहले सिटी बैंक में काम किया। उन्हें सबसे पहले बंगाली फिल्म इति श्रीकांत में काम किया और बॉलीवुड में दिल मांगे मोर के साथ शुरुआत की।
सनी लियोनी ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से पहले जर्मन बेकरी में काम किया। इसके बाद उन्होंने टैक्स और रिटायरमेंट फर्म में काम किया।
नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। पर उन्होंने लंबा संघर्ष किया। नवाजुद्दी ने सबसे पहले एक पेट्रो केमिकल कंपनी में केमिस्ट की जॉब की। इसके बाद उन्हें सरफरोस फिल्म में काम किया। सरफरोस फिल्म में आने से पहले नवाजुद्दी ने दिल्ली में वाचमैन का काम भी किया
बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान ने फिल्मों में आने से पहले पार्टियों में सहायक का काम किया। उन्होंने पंकज उधास के गजल की महफिल में भी सहायक का काम कि.या और उन्हें 50 रुपए मिले।
इरफान खान ने अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई। इरफान ने इंडस्ट्री में आने से पहले ट्यूशन टीचर का काम किया। उन्होंने 25 रुपए माह पर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया।

सौजन्य: IBN7 NEWS

0 comments:

Post a Comment